ICICI बैंक ने शुरू की बेहतरीन एफडी स्कीम, इन ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा मुनाफा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): लॉकडाउन में प्राइवेट सेक्टर का बड़ा बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने गुरुवार को वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) स्कीम लॉन्च की है। इस स्पेशल स्कीम में वरिष्ठ नागरिकों को 2 करोड़ रुपए तक डिपॉजिट पर सालाना 6.5 फीसदी ब्याज मिलेगा। इस स्कीम में सीनियर सिटीजन्स को आम नागरिक के मुकाबले 0.80 फीसदी ज्यादा ब्याज मिल रहा है। 
ICICI ने सीनियर सिटीजन्स के लिए पेश की ...

आईसीआईसीआई बैंक गोल्डन ईयर्स एफडी नाम से शुरू की गई स्कीम 20 मई से 30 सितंबर तक उपबल्ध है। इसके तहत वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल से अधिक और 10 साल तक निवेश करना होगा। इस स्कीम में समान अवधि और समान निवेश पर आम नागरिकों के मुकाबले 80 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.80 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलेगा। साथ ही, बैंक द्वारा पेश की गई पिछली स्कीम के मुकाबले 30 बेसिस प्वाइंट ज्यादा ब्याज ऑफर किया गया है।

रेजिडेंट्स सीनियर सिटीजन्स इस नई स्कीम फायदा उठा सकते हैं। वे नई एफडी स्कीम के साथ पुरानी एफडी स्कीम को रिन्युअल कर सकते हैं। बैंक के हेड (लायबिलिटीज ग्रुप) प्रणव मिश्रा ने कहा, हम आईसीआईसीआई बैंक में हमेशा हमारे वरिष्ठ नागरिकों के साथ संबंधों को महत्व देते हैं। हम जानते हैं कि बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिकों का आय का स्रोत एफडी की ब्याज दरें हैं। इसको ध्यान में रखते हुए हम घटती ब्याज दरों के बीच उनको नई स्कीम के तहत ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि इस स्कीम से उनको लॉन्ग टर्म पेंशन के लिए बड़ा फंड बनाने में मदद मिलेगी।

ICICI Bank's Q4 profit up 26% at Rs 1,221 crore - business news ...
जानें स्कीम की खास बातें-
ब्याज दरें- नई एफडी स्कीम में वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल एक दिन से 10 साल तक के निवेश पर ज्यादा ब्याज मिलेगा. 2 करोड़ रुपए से कम एक एफडी अकाउंट पर यह लागू होगा।

-पीरियड- यह स्कीम 20 मई से 30 सितंबर तक के लिए उपलब्ध है। यानी इसमें 30 सितंबर तक निवेश किया जा सकता है।

-नई और पुरानी FD के लिए- यह स्कीम नई FD के साथ पुरानी एफडी पर भी लागू होगी।

-एफडी पर लोन- ग्राहक अपने एफडी के विरुद्ध लोन ले सकते हैं। लोन एफडी के 90 फीसदी मूलधन और एक्यूर्ड ब्याज पर मिलेगा।

-एफडी के विरुद्ध क्रेडिट कार्ड- ग्राहक नई एफडी के विरुद्ध बैंक से क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन एफडी करने की सुविधा
ग्राहक बैंक की इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल कर 
एफडी खुलवा सकते हैं। इसके अलावा, वो आईसीआईसीआई बैंक की नजदीकी शाखा में विजिट कर सकते हैं।