Tuesday, February 19, 2019 08:21 PM

अमेरिका में 14 साल का ये बच्चा बन सकता है गवर्नर, देखें तस्वीरें 

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज): एक तरफ जहां हमारे देश में 40 से लेकर 60 साल के नेता आपका प्रतिनिधित्व करते हैं वहीं अमेरिका में 14 साल के बच्चे की अमेरिका में गवर्नर बनने की संभावनाएं पैदा हो गई हैं। इस बच्चे का नाम है ईथन सोनबॉर्न। ईथन अमेरिका के  वरमॉन्ट में गवर्नर पद का चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि ईथन खुद को वोट नहीं दे सकते क्योंकि वोट करने के लिए कम से कम 18 साल का होना अनिवार्य है। वरमॉन्ट  के संविधान में गवर्नर पद के लिए उम्र की कोई सीमा निर्धारित नहीं है। दरअसल वरमॉन्ट में ईथन सोनबॉर्न काफी लोकप्रयि हैं और लोग उनका भाषण सुनने काफी लोग पहुंचते हैं। ईथन सोनबॉर्न का कहना है कि उनके पास राज्य के हेल्थ केयर रिफॉर्म, आर्थिक विकास और शिक्षा के विकास को लेकर काफी आइडिया है।

उनके प्रतिद्वंदियों में क्रिस्टीन हैलक्विस्ट शामिल हैं जो कि एक ट्रांसजेंडर है। ईथन सोनबॉर्न ने अपनी हाजिरजवाबी से वहां मौजूद लोगों में सबका दिल जीत लिया है। आपको बता दें कि वरमॉन्ट में इससे पहले सबसे कम उम्र के गवर्नर एफ रे केजर रहे हैं. 1961 में जब वह गवर्नर बने थे तो उनकी उम्र 34 साल थी। 

Image result for ईथन डेमोक्रेटिक पार्टी
Image result for ईथन डेमोक्रेटिक पार्टी

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।