टेनिस : अमेरिकी ओपन के एकल वर्ग में नहीं खेलेंगे मरे

12:09 PM Aug 13, 2019 |

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व वर्ल्ड नंबर वन ब्रिटेन के एंडी मरे ने घोषणा की है कि वह 26 अगस्त से शुरू होने वाले अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के एकल वर्ग में नहीं खेलेंगे। तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन मरे को सोमवार को सिनसिनाटी मास्टर्स के पहले ही दौर में फ्रांस के खिलाड़ी रिचर्ड गास्केट से हार का सामना करना पड़ा। गास्केट ने उन्हें सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात दी। 

जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड में बाहर होने के बाद मरे सात महीनों बाद एकल स्पर्धा में वापसी कर रहे थे। दो बार के विंबलडन और ओलंपिक विजेता मरे ने सिनसिनाटी ओपन में हार के बाद अमेरिकी ओपन से भी बाहर रहने का फैसला किया। 

एटीपी टूर वेबसाइट ने मैच के बाद मरे के हवाले से लिखा, "यह वह निर्णय था जो कि मैंने अपने टीम के साथ किया था। मैं वाइल्ड कार्ड नहीं लेना चाहता था क्योंकि मुझे नहीं पता था कि मैं एक मैच के बाद कैसा महसूस कर रहा हूं। मुझे ऐसा लगा कि मैं खुद के प्रति निष्पक्ष होना चाहता हूं। इस तरह का फैसला करने से पहले मैं कोशिश करूंगा कि और कुछ मैच खेलूं।" 32 वर्षीय मरे कूल्हे में दर्द की समस्या से काफी समय से परेशान थे। जनवरी में उनके कूल्हे की सर्जरी हुई थी।