Sunday, November 18, 2018 09:10 AM

तेलंगाना विधानसभा भंग, सीएम केसी राव का इस्तीफा मंजूर

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेलंगाना विधानसभा को भंग कर दिया गया है। राज्यपाल ई.एस.एन नरसिम्हन ने आज यह घोषणा की। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सदन को भंग करने की अनुशंसा करने वाले मंत्रिमंडल के प्रस्ताव को सौंपा जिसके बाद राज्यपाल ने इसकी घोषणा की। राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने राव का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और उनसे कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने के लिए कहा है।
 
प्रस्ताव पारित होते ही प्रदेश में विधानसभा चुनाव समय से पहले कराए जाने का रास्ता फिलहाल साफ होता दिख रहा है। अगर ऐसा होता है तो प्रदेश में विधानसभा चुनाव देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पांच महीने पहले यानी नवंबर-दिसंबर में हो सकते हैं। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद केसीआर ने राजभवन पहुंच कर राज्यपाल इएसएल नरसिम्हन से मुलाकात की। हालांकि रास्ते में सीएम को कुछ प्रदर्शनकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। 

उल्लेखनीय है कि विधानसभा भंग किए जाने को लेकर 6 सितंबर का दिन चुने जाने का कारण बेहद ही अहम है। पार्टी के सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री राव 6 नंबर को काफी लकी मानते हैं। राव का मानना है कि यह तारीख उनके के लिए कई मायनों में खास और फलदायक साबित हो सकती है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।