लापता मंडी सांसद के दर्शन करवाने वाले का टेकूंगा माथा : वीरभद्र सिंह

सुंदरनगर (रोशन लाल बाली) - पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का कहना है कि मंडी के सांसद के पांच साल तक जनता के साथ-साथ उन्हें भी कभी दर्शन नहीं हुए। जो भी लापता सांसद के दर्शन करवायेगा वह उसके आगे मात्था टेकेंगे। उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा नौजवान है और उनमें काम करने का जनून है सभी मिल कर उन्हें जीताने के लिए खुले दिल से वोट देंगे और राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनाने में अपना योगदान देंगे।

सुंदरनगर के जवाहर पार्क में कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा के पक्ष में मंगलवार को विशाल रैली का आयोजनम किया गया। जिसमें कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को शिरकत करनी थी। लेकिन खराब मौसम के कारण उनका दौरा रद्द हो गया। इस मौके पर अपने संबोधन में वीरभद्र सिंह ने कहा कि चुनाव के दौरान जो निजी हमला भाजपा कांग्रेस पर कर रही है वह सभ्य समाज के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु से लेकर मनमोहन सिंह तक के सभी प्रधानमंत्रियों के साथ का किया है।

हर प्रधानमंत्री ने कभी कड़वी बाते भी कही है तो बड़े ही शालीन तरीके के साथ। लेकिन वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के पद की गरिमा को ताक पर रखा है। प्रधानमंत्री जो बेहूदा बाते करते है उससे उनकी हार की बौखलाहट नजर आ रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्य सभा में विपक्ष के उप नेता आनंद शर्मा ने आरोप लगाया है कि देश में काला धन लाने का दावा कर सत्ता में आई भाजपा की मोदी सरकार चुनाव जीतने के लिए काले धन का इस्तेमाल कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव में प्रचार के दौरान करीब 500 करोड़ रुपये करोड़ रुपये खर्च किये है, यह राशि उनके पास कहा से आई यह जनता को जानने का हक है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा में मोदी पार्टी से भी अपने को बड़ा समझने लगे है। प्रधानमंत्री चुनाव में जीत के लिए शहीदों के नाम पर वोट मांग रहे है और लोगों के मन में डर फैला रहें है। भारत का नागरिक देश के पक्ष में खड़ा है, लेकिन मोदी भारत को बांटने में जुटे हुए है।

हिमाचल की प्रभारी रजनी पाटिल ने आरोप लगाया कि मोदी ने अच्छे दिन लाने और काला धन वापिस लाकर 15-15 लाख हर परिवार को देने की बात कही। लेकिन यह सब जुमला ही निकला। आज वह इस पर बात करने को भी तैयार नहीं है। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र को देश व समाज की दिशा बदलने वाला करार दिया और भाजपा के घोषणा पत्र को घीसा पिटा करार दिया। हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री मंडी आते है तो सेपू बड़ी की बात करते है कांगड़ा जाते है तो मदरे की बात करते है। और सोलन में मशरुम की बात करते है।