वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, शार्दुल ठाकुर को मिली जगह

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज): वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज 2-1 से जीतने के बाद टीम इंडिया रविवार से शुरू हो रहे एकदिवसीय सीरीज के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेला जाना है। इसका पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार 15 दिसंबर को खेला जाएगा।

Bhuvneshwar Kumar out in ODI series against West Indies

इस मैदान पर टीम इंडिया का यह सातवां मैच होगा। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है। दोनों टीमें यहां पर चार बार आपस में भिड़ चुकी हैं। इसमें भारत का पलड़ा भारी रहा है। टीम इंडिया यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ चार में से तीन मैच जीत चुकी है, जबकि एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

INDvsWI: पहला वनडे मैच रविवार को,शार्दुल ठाकुर टीम में, नजर डालें इन रिकार्ड पर

इस वनडे सीरीज के लिए शनिवार को चयनकर्ताओं ने टीम की घोषणा कर दी है। चोटिल भुवनेश्वर कुमार वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को  मौका दिया गया है। 28 साल के शार्दल ने इंडिया की ओर से पांच वनडे मैच खेले हैं। वहीं चो‌टिल शिखर धवन की जगह मयं‌क अग्रवाल को मौका दिया गया है। जो वनडे में डेब्यू कर सकते हैं। हालांकि क्रीज पर सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल के रूप में भी टीम इंडिया के पास एक विकल्प मौजूद है।

टीम: विराट कोहली  (कप्तान), रोहित शर्मा  (उपकप्तान), मयं‌क अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत  (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवीन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर