Tuesday, April 23, 2019 09:45 PM

चुनाव आयोग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं मायावती को फिर झटका, जारी रहेगा प्रतिंबध 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सर्वोच्च न्यायालय ने बसपा सुप्रीमो मायावती को करारा झटका देते हुए उनकी अर्जी खारिज कर दी है। मायावती ने चुनाव आयोग द्वारा उन पर लगाए गए 48 घंटे के प्रतिबंध के खिलाफ अर्जी दाखिल की थी जिस पर अदालत ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया।

मायावती की ओर से पेश दुष्यंत दवे ने दिन में प्रस्तावित महत्वपूर्ण बैठकों का हवाला देते हुए अदालत से उनकी दलील सुनने का आग्रह किया था, जिसे अदालत ने ठुकरा दिया। अदालत ने कहा कि अगर आप व्यथित हैं तो अलग से एक याचिका दाखिल करें।

बता दें सोमवार को योगी और मायावती पर प्रचार करने पर बैन लगा दिया। ये दोनों प्रतिबंध 16 अप्रैल से लागू होंगे। योगी 72 घंटे तक प्रचार नहीं कर सकेंगे। इसी तरह मायावती पर 48 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया। मायावती ने सोमवार देर रात बाकायदा लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चुनाव आयोग के फैसले का विरोध किया और कहा कि बिना उनका पक्ष जाने आयोग ने उन पर बैन लगाया, जो कि गलत है।

गौरतलब है कि आगरा में मंगलवार को गठबंधन की रैली हो रही है जिसमें बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख अजित सिंह शामिल होने वाले थे। लेकिन चुनाव आयोग के आदेश के बाद मायावती शायद ही रैली में शामिल हो पाएं।    

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।