Monday, May 20, 2019 03:03 AM

सभी नगरीय निकायों में अगले वर्ष तक पेयजल की आपूर्ति हो पाइप लाईन से- भूपेश

रायपुर(उत्तम हिन्दू न्यूज)- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी नगरीय निकायों में अगले वर्ष तक पेयजल की आपूर्ति को टैकरों की बजाय पाइप लाईन से करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

श्री बघेल ने आज यहां आज अपने निवास कार्यालय पर समीक्षा बैठक में राज्य में पेयजल की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अभी भी कई नगरीय निकायों में टैंकरों के पेयजल आपूर्ति होने पर चिन्ता व्यक्त की।उन्होने 2020 तक सभी नगरीय निकायों को टैंकर मुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में खारे पानी की बढ़ती समस्या पर भी चिन्ता जाहिर की। उन्होने वर्षा जल का संरक्षण और तालाबों को सुरक्षित रखने उनके संरक्षण एवं संवर्धन की समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।उन्होंने बरसात के पूर्व शहरों के नालों और नालियों की सफाई कराने के निर्देश दिए।मुख्यमंत्री ने बैठक में किसानों के लिए खाद, बीज की उपलब्धता,खाद की कीमतों में वृद्धि, नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी विकास, मनरेगा सहित शहरी व ग्रामीण आबादी क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति आदि की की भी समीक्षा की।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।