Wednesday, November 21, 2018 08:20 PM

राहुल के खिलाफ देश को धोखा देने के आरोप में मुकदमा

मुजफ्फरपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर देश को धोखा देने और गलत जानकारी देने के आरोप में बिहार की एक अदालत में बुधवार को एक परिवाद पत्र दाखिल किया गया है। बिहार के मुजफ्फरपुर व्यवहार न्यायालय में प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुनीता कुमारी सिंह की अदालत में वकील सुधीर कुमार ओझा द्वारा दायर परिवाद पत्र में कहा गया है कि गांधी इटली और भारत की दोहरी नागरिकता लिए हुए हैं तथा इन दोनों देशों का पासपोर्ट रखे हुए हैं। 

उन्होंने परिवाद पत्र में कहा है कि इटली में मार्च में हुए आम चुनाव में गांधी ने मतदान भी किया है। ओझा ने परिवाद पत्र में दावा किया है कि गांधी की पार्टी का वास्तविक नाम 'इंदिरा कांग्रेस इंडिया' है और उन्होंने 'इंडियन नेशनल कांग्रेस' के नाम का उपयोग कर राष्ट्र के साथ धोखा किया है।

परिवाद पत्र के माध्यम से ओझा ने अदालत से पूरे मामले की जांच का आदेश देने का आग्रह किया है। ओझा ने बताया कि इस मामले की सुनवाई के लिए अदालत ने 26 सितंबर की तारीख तय की है। गौरतलब है कि ओझा ने 25 अगस्त को भी गांधी पर विदेश यात्रा के दौरान भारत की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए एक परिवाद पत्र दाखिल किया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें । फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।