स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी का जलवा बरकरार, रिकॉर्ड 7वीं बार हासिल किया 'गोल्डन बूट'

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): स्पेनिश क्लब रीयाल मैड्रिड भले ही ला लिगा का खिताब जीत चुका हो लेकिन इस सीजन में भी दिग्गज औऱ स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना की अंतिम दौर में अलावेस पर 5-0 से शानदार जीत के दौरान दो गोल करके स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रिकॉर्ड सातवीं बार किसी एक सत्र में सर्वाधिक गोल करने के लिये ‘गोल्डन बूट’ हासिल किया।

मेसी ने लीग में कुल 25 गोल दागे जो उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी करीम बेंजेमा से चार गोल अधिक हैं। बेंजेमा रीयाल मैड्रिड और लेगानेस के बीच 2-2 से ड्रॉ छूटे मैच में गोल नहीं कर पाये थे। मेसी लीग में सात अलग अलग सत्रों में सर्वाधिक गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। चोट के कारण सत्र के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाने के बावजूद उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। अर्जेंटीना के इस स्टार ने 33 मैचों में 25 गोल किए। इससे पहले वह टेल्मो जारा के साथ बराबरी पर थे। उन्होंने लगातार चार सत्र में सर्वाधिक गोल करने के ह्यूजो सांजेच के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।
 
मेसी को खिताब न जीत पाने का अफसोस
मेसी ने रविवार को कहा, ‘व्यक्तिगत उपलब्धियां बाद में आती हैं। अच्छा होता अगर हम इसके साथ ही खिताब भी जीतने में सफल रहते।’ बार्सिलोना की तरफ से अलावेस के खिलाफ रविवार को अंशु फाती, लुई सुआरेज और नेल्सन सेमेडो ने भी गोल किए। बार्सिलोना लीग में रीयाल मैड्रिड के बाद दूसरे स्थान पर रहा।

स्पेनिश फुटबॉल चैंपियनशिप ला लिगा के खिताब का बचाव करने में असफल रहने के बाद बार्सिलोना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने नाराजगी जाहिर करते हुए टीम को ‘कमजोर’ करार दिया। रीयाल मैड्रिड ने बार्सिलोना के पिछले तीन साल के दबदबे को खत्म करते हुए स्पेन की घरेलू फुटबॉल लीग के शीर्ष खिताब पर कब्जा किया। मेसी ने गुरूवार को टीम को कमजोर करार देते हुए कहा कि चैंपियंस लीग जीतने का मौका बनाये रखने के लिए उन्हें अपने तरीके को जल्दी बदलना होगा।