Monday, April 22, 2019 03:39 PM

लंबित मांगों को लेकर स्टाफ नर्सों ने किया रोष प्रदर्शन

सोनीपत (सुनील छिक्कारा) : नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन के बैनर तले गुरूवार को नागरिक अस्पताल में कार्यरत स्टाफ नर्सों ने ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। स्टाफ नर्सों ने दो घंटे काम छोड़कर हड़ताल रखी नर्सों का आरोप है कि सरकार उनके साथ भेदभाव की नीति अपना रही है। स्टाफ नर्स कमलेश ने बताया कि सरकार ने आज तक उनको छटा व सातवां वेतन आयोग का भी अभी लाभ नही दिया है। उन्होंने कहा कि आज तो महज दो घंटे की हड़ताल रखी है लेकिन सरकार ने उनकी मांगे नही मानी तो वे पूर्ण रूप से हड़ताल पर चली जाएगी। उन्होंने कहा कि वे कई बार सरकार से अपनी मांगों  को लेकर गुहार लगा चुकी है लेकिन आज तक सरकार ने उनकी मांगों पर कोई विचार नही किया।

स्टाफ नर्स मोनिका ने कहा कि उ‘च शिक्षा के लिए उन्हें पूर्ण वेतन देना चाहिए,25 से तीस साल तक उन्हें कोई प्रमोशन नही दी जाती है। मानिका ने कहा की उन्हें 4200 रूपये के ग्रेड पर स्थिर कर दिया गया है,इसके अलावा जाखिम भता,वाशिंग अलाऊंस,नर्सिंग आलाऊंस के अलावा 4600 रूपये का पे ग्रेड दिया जाए। उन्होंने कहा कि डीएनए प्राप्त नर्सिंग स्टाफ को पीएचएन के रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाए। उन्होंने कहा कि दो साल की नौकरी के बाद नर्स को कन्फर्म किया जाए,इसके अलावा स्टाफ नर्स को डिलीवरी करवाने का प्रोटोकाल भी बताया जाए। 
इस अवसर पर कविता,सीमा,मंजू,रीना व सुनीता सहित कई स्टाफ नर्स मौजूद रही।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।