Friday, May 24, 2019 12:26 AM

श्रीलंका में अभी और मचाई जानी थी तबाही, बम स्टैंड से मिले 87 डेटोनेटर 

कोलंबो (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीलंका में रविवार को हुए भीषण नरसंहार के बीच पूरे देश में आज रात से इमरजेंसी लग जाएगी। वहीं देशभर में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिए गए हैं। इन्हीं सर्च ऑपरेशनों के बीच खबर आई है कि श्रीलंकाई पुलिस ने कोलंबो के मुख्य बस स्टैंड से 87 बम डेटोनेटर बरामद किए हैं। इतनी बड़ी संख्या में विस्फोटक पदार्थ मिलने से पुलिस के होश फाख्ता हो गए हैं। उधर, रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों में मारे गए 290 लोगों में पांच भारतीय भी शामिल हैं। रुवान गुनसेकरा ने सोमवार को पुष्टि करते हुए कहा कि इन हमलों के संबंध में 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Image result for srilanka blast
उधर, श्रीलंका की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने सोमवार को आधी रात से सशर्त आपातकाल की स्थिति लागू करने की घोषणा की है। राष्ट्रपति की मीडिया इकाई द्वारा जारी विज्ञप्ति में आतंकवाद रोधी अनुच्छेदों का जिक्र किया गया है, जिसके आधार पर कार्रवाई होना है। इसमें कहा गया है कि ये कदम आतंकवाद का मुकाबला करेंगे और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को सीमित नहीं करेंगे। श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के दिन दो अन्य स्थानों के अलावा तीन लक्जरी होटलों और तीन चर्चो में विस्फोट हुए। विस्फोटों में 290 लोग मारे गए। यह निर्णय मंगलवार को निर्धारित राष्ट्रीय शोक के एक दिन पहले लिया गया है। 

Image result for SriLanka police find 87 bomb detonators at Colombo's main bus stand.

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।