Friday, May 24, 2019 12:24 AM

श्रीलंका हमला : अमेरिका ने पर्यटकों को सचेत किया

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज): अमेरिका ने श्रीलंका में रविवार को हुये आतंकवादी हमलों के बाद वहां इस तरह के और हमले होने को लेकर पर्यटकों को सचेत करते हुये यात्रा संबंधी परामर्श जारी किया है।
 
अमेरिकी विदेश मंत्रालय की ब्यूरो ऑफ डिप्लोमेटिक सिक्योरिटी की ओर से जारी परामर्श में कहा गया है कि आतंकवादी समूह श्रीलंका में लगातार हमलों की साजिश रच रहे हैं तथा वे पर्यटन स्थलों, बाजार/शॉपिंग मॉल, होटलों, क्लबों, रेस्तरां, पूजा स्थलों, पार्कों, खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों, शिक्षा संस्थानों, हवाई अड्डों और अन्य सार्वजनिक स्थलों को निशाना बनाकर हमले कर सकते हैं।”

परामर्श में विशेष रूप से पर्यटकों को पर्यटन स्थलों की यात्रा के दौरान सतर्क रहने, स्थानीय अधिकारियों के निर्देशों का पालन करने और स्थानीय मीडिया पर नजर बनाये रखने की सलाह दी गई है। गौरतलब है कि रविवार को ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में तीन गिरजाघरों और तीन होटलों को निशाना बनाकर किए गए आठ विस्फोटों में करीब 300 लोगों की मौत हो गई और 500 घायल हो गये। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।