सोनू निगम ने चाइनीज प्रॉडक्ट्स का बहिष्कार करने की अपील की

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के जाने-माने पार्श्वगायक सोनू निगम ने लोगों से चाइनीज सामान का बहिष्कार करने की अपील की है।

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर जारी गतिरोध के बीच केंद सरकार ने चीन के 59 एप पर रोक लगा दी है और लोग सरकार के इस फैसले के स्वागत कर रहे हैं। सोनू ने चाइनीज एप पर रोक का समर्थन करते हुए लोगों से चाइनीज सामान के बहिष्कार की अपील की है।

सोनू निगम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने कहा, “ दुर्भाग्यपूर्ण है कि चीन समझदारी की या प्यार की भाषा नहीं समझ पा रहा और वो हमारे देशवासियों को, हमारे फौजियों को चैलेंज कर रहा है, चुनौती दे रहा है।मेरा सिर्फ अपने आप से भी एक वादा रहेगा और मैं आप लोगों से भी दरख्वास्त करना चाहता हूं कि यदि आपसे हो सके, जो कि होना ही चाहिए तो चाइनीज प्रॉडक्ट्स का बहिष्कार करें। इतना तो हम कर सकते हैं हमारे फौजियों के लिए, इतना तो हम कर सकते हैं हमारे देश के लिए। लोग सीमा पर जाकर अपना खून बहा रहे हैं, अपनी जान दे रहे हैं, और हम सिर्फ इतना नहीं कर सकते कि हम चाइनीज प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल बंद कर दें। मैं जानता हूं कि ऐसी कई चीजें होंगी जिन्हें आपको त्यागने में बड़ा मुश्किल होगा। लेकिन यदि हम ये सब ठान लें, हम आपस में एकबार ठान लें, तो शायद ये संभव है।”