फुटबाल : लाजियो ने 7वीं बार जीता कोपा इटालिया खिताब

रोम (उत्तम हिन्दू न्यूज): आखिरी मिनटों में किए गए शानदार दो गोलों की मदद से इटली के क्लब लाजियो ने अटलांटा को 2-0 से हराकर सातवीं बार कोपा इटालिया फुटबाल खिताब अपने नाम कर लिया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, अटलांटा की टीम ने इस सीजन में सेरी-ए लीग के दौरान लाजियो को दो बार हराया था। लेकिन लाजियो की टीम ने बुधवार रात उसी मैदान पर अटलांटा से पिछली हार का बदला चुकता कर लिया। 

पहला हाफ गोल रहित रहने के बाद लाजियो के कोच सिमोन इंगाजी ने दूसरे हाफ में टीम में कई बदलाव किए। कोच ने 66वें मिनट में पहले तो काइरो इमोबिल की जगह फेलिप काइकेडो को मैदान पर उतारा और फिर 79वें मिनट में लुइस अल्बटरे की जगह सर्बियाई खिलाड़ी सर्गेज मिलिनकोविक साविक को भेजा। 

मिलिनकोविक साविक ने मैदान पर उतरने के तीन मिनट बाद ही 82वें मिनट में लुकास लिवरा के किक पर हेडर के जरिये गोल कर लाजियो को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद 90वें मिनट में जाओकिन कोरीआ का एक शॉट अटलांटा के रोबिन गोसेंस से टकराकर गोल पोस्ट में चला गया और फिर लाजियो ने 2-0 से मैच और खिताब जीत लिया। हालांकि, इस हार के बावजूद अटलांटा के पास 2019-20 चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में पहुंचने का मौका है।

Related Stories: