Saturday, February 23, 2019 04:17 PM

चित्रकूट में गंगा कावेरी ट्रेन लूट कांड में शामिल छह बदमाश गिरफ्तार

चित्रकूट (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में गत दिनों हुई गंगा कावेरी ट्रेन लूट में शामिल 6 शातिर अपराधियों को रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर उनसे लूट का काफी सामान बरामद किया है। रेलवे पुलिस महानिरीक्षक बी आर मीणा ने मानिकपुर में पत्रकारों को बताया कि गैंग लीडर लुलु पटेल ,मुन्ना सिंह ,शीलू एवं पवाइन्स मैन, कुबर सिंह सहित कई लोग शामिल है और इनमें से छह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तथा तीन-चार अभियुक्त फिलहाल फरार है जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगाई गई टीमों का प्रयास जारी है। पकड़े गए अधिकांश अपराधी अवैध वेडिंग का करते हैं।

मीणा ने बताया कि उक्त घटना को अंजाम देने वाली गैंग अंतर्राज्यीय है जो उत्तर प्रदेश के साथ साथ महाराष्ट्र ,छत्तीसगढ़ ,तमिलनाडु सहित रेल गाड़ियों में चोरी और लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस टीमों द्वारा थाना मानिकपुर क्षेत्र सहित चित्रकूट ,इलाहाबाद ,सतना ,जबलपुर , नागपुर आदि स्थानों पर छापेमारी कर इनकी गिरफ्तारी की है।

उन्होंने बताया कि इस घटना में जीआरपी पुलिस ने अभियुक्तों के पास से एक तमंचा ,चार कारतूस 315 बोर ,चार चाकू , एक मंगलसूत्र , चार लाकेट ,एक अगूंठी , जेवर , एक सोने की थपिया/टिकिया लगभग 3 लाख का सोना एवं घटना के दौरान प्रयोग की गई एक्टिवा स्कूटी एवं एक लाख रुपये नकद बरामद किए है। घटना के खुलासे के बाद आईजी रेलवे इलाहाबाद बी आर मीणा द्वारा 50 हजार एवं एसपी रेलवे पीके मिश्र द्वारा अपराधियो को पकड़ने वाली टीम को 25 हजार रुपये पुरुस्कार की घोषणा की है। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।