सीतारमण ने महिला बैंककर्मी पर हमला करने वाले पर कार्रवाई के लिए कहा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुजरात के सूरत में एक महिला बैंककर्मी पर हमला करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध समय पर कार्रवाई करने के लिए कहा है। वित्त मंत्री ने आज ट्विट कर यह जानकारी देते हुये कहा कि इस मामले में उन्होंने संबंधित से बात कर उन्हें समय पर कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि उनके कार्यालय को बताया गया है कि सूरत के पुलिस आयुक्त ने केनरा बैंक की संबंधित शाखा का दौरा किया है और संबंधित आरोपी पुलिस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस आयुक्त ने बैंककर्मियों को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि मामले पर करीबी नजर रखी जा रही है। उन्होंने सभी बैंककर्मियों को यह आश्वसत किया है कि उनकी सुरक्षा महत्वपूर्ण है। चुनौतियां बढ़ने के बीच बैंकों ने लोगों को सभी सेवायें दी है। उनकी सुरक्षा और गौरव को किसी तरह का खतरा नहीं होनी चाहिए।

वित्त मंत्री ने कहा कि उन्होंने सूरत की कलेक्टर धावल पटेल से इस संबंध में बात की है। हालांकि वह अभी अवकाश पर है लेकिन उन्होंने आश्वसत किया है कि समय पर कार्रवाई की जायेगी और इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है।

उल्लेखनीय है कि साेमवार को बैंकिंग कार्यावधि समाप्त होने के बाद शाम 4.20 बजे एक व्यक्ति केनरा बैंक की शाखा में पहुंच कर पासबुक प्रिंट करने के लिए कहा था। हालांकि प्रिंटर खराब होने की बात कहकर पासबुक प्रिंट करने से इंकार कर दिया था जिस पर उस व्यक्ति ने महिला बैंककर्मी के चैंबर में घुस कर उसके साथ मारपीट की जिससे वह घायल हो गयी थी।