Saturday, February 23, 2019 04:47 PM

सिरसा : किसानों ने मांगी इच्छा मृत्यु!

फसल बीमा का क्लेम नहीं तो दे दो इच्छा मृत्यु की इजाज़त
सिरसा (कृष्ण तिवाड़ी) : बीमा क्लेम की राशि की मांग को लेकर किसानों का आज 36 वें दिन भी अनिश्चितकालीन धरना जारी है। किसानों ने आज रोष जताते हुए प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर इच्छा मृत्यु की मांग की। किसानों का आरोप है कि मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद भी बीमा कंपनियां मनमानी कर रही है उन्हें बीमा क्लेम की राशि जारी नहीं कर रही।  धरना स्थल से रोष मार्च करते हुए किसान लघु सचिवालय के समक्ष पहुंचकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। 

किसान नेता व अखिल भारतीय संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष विकल पचार ने बताया कि किसान लगातार बीमा क्लेम की राशि को मांग को लेकर 36 दिनों से धरने पर बैठे हैं लेकिन सरकार उनकी सुध नहीं ले रही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने डबवाली दौरे के दौरान आश्वासन दिया था कि 10 दिन के अंदर आपकी समस्या का हल हो जाएगा लेकिन आज तक बीमा क्लेम की सिरसा जिला की करीब 180 करोड़ की राशि उनके खातों में नहीं जारी की गई है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार आज कारपोरेट घरानों के दबाव में काम कर रही है यही वजह है कि मुख्यमंत्री के आदेशों के बावजूद भी बीमा कंपनियां अपनी मनमानी कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों की लगातार हालत खराब होती जा रही है और यही वजह है कि अब उन्होंने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपकर इच्छा मृत्यु की मांग की है।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।