खिताबी सूखा समाप्त करने उतरेंगे सिंधू, सायना और श्रीकांत

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओलम्पिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता भारत की पीवी सिंधू को मंगलवार से चीन के वुहान में शुरू हो रही एशियाई चैंपियनशिप में चौथी वरीयता दी गयी है जबकि सायना नेहवाल को सातवीं वरीयता दी गयी है। पुरुष वर्ग में किदाम्बी श्रीकांत को पांचवीं वरीयता मिली है।

टूर्नामेंट में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताइपे की ताई जू वेई हिस्सा नहीं ले रही हैं और उनकी अनुपस्थिति में चीन की चेन यूफेई को शीर्ष वरीयता दी गयी है। सिंधू ने पिछले साल के आखिर में वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीतने के बाद कोई खिताब नहीं जीता है। सिंधू का हाल का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव वाला रहा है। सिंधू का पहले राउंड में जापान की सयाका ताकाहाशी के साथ मुकाबला होगा जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का 3-2 का करियर रिकॉर्ड है। सातवीं सीड सायना टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत चीन की हान युई के खिलाफ मुकाबले से करेंगी। सायना का युई के खिलाफ 0-1 का रिकॉर्ड है।

पुरुष मुकाबलों में पांचवीं सीड श्रीकांत और समीर वर्मा भारतीय चुनौती रखेंगे। श्रीकांत का पहले राउंड में इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रुस्तवितो से मुकाबला होगा जबकि समीर के सामने जापान के काजुमासा सकई की चुनौती होगी। पुरुष युगल में एमआर अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक भारतीय चुनौती संभालेंगे जबकि महिला वर्ग में यह दारोमदार अपर्णा बालन और श्रुति केपी तथा पूजा डांडु और संजना संतोष पर रहेगा। मिश्रित युगल में तीन भारतीय जोड़ियां अपनी चुनौती रखेंगी जिनमें से उत्कर्ष अरोड़ा और करिश्मा वाडकर को बाई मिलने से दूसरे दौर में प्रवेश मिल गया है।