ममता के गढ़ में उतरेगी शिवसेना, संजय राउत ने किया बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में अब शिवसेना भी उतरने की तैयार कर रही है। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने कहा कि हमने (शिवसेना) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हम जल्द कोलकाता पहुंच रहे हैं। 

Shiv Sena to appoint 1 lakh shakha pramukhs, women office-bearers | Cities  News,The Indian Express

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने रविवार को ट्वीट कर यह ऐलान किया। राउत ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से चर्चा के बाद यह तय किया गया है कि पार्टी अगले साल बंगाल के चुनाव में उतरेगी। शिवसेना के चुनावी ऐलान के बाद बंगाल का सियासी पारा बढ़ना तय है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी बंगाल में जहां पूरी ताकत के साथ मैदान में है, वहीं  AIMIM ने बंगाल में चुनाव लड़ने की पहले ही घोषणा कर चुकी है। अब शिवसेना की एंट्री टीएमसी के लिए नई आफत बनकर आ गई है।

शिवसेना की अगुवाई में महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ महाराष्ट्र विकास अघाडी की सरकार चल रही है। बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट दलों का गठबंधन है। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी जल्द ही पश्चिम बंगाल का दौरा कर सकते हैं। इससे पहले साल 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में भी शिवसेना ने बंगाल में अपने 15 उम्मीदवार उतारे थे। उस समय शिवसेना एनडीए का हिस्सा थी। लेकिन पार्टी को बंगाल में असफलता हाथ लगी थी।  

Iconic dialogue from 'Sholay' is Shiv Sena's dart at BJP over economy |  Hindustan Times

गौरतलब है कि बंगाल में अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच जोर आजमाइश चल रही है। महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच रिश्तों में भी तनाव चरम पर पहुंच गया है। इस सबके बीच शिवसेना की घोषणा बड़ा राजनीतिक प्रभाव डाल सकती है।