भाकियू के साथ कृषि विधेयकों के खिलाफ आवाज बुलंद करेगा शिरोमणि अकाली दल : शरणजीत सिंह सोथा

कुरुक्षेत्र (सरबजोत दुग्गल): तीन कृषि विधेयकों के खिलाफ आंदोलनरत भारतीय किसान यूनियन के साथ शिरोमणि अकाली दल हरियाणा किसानों की आवाज बुलंद करेगा। यह घोषणा प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत सिंह सोथा की अध्यक्षता में ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी में पार्टी की प्रदेश स्तरीय बैठक में की गई। शिअद हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत सिंह सोथा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि विधेयकों के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन का साथ देने का निर्णय लिया है। करीब 100 साल पहले अस्तित्व में आए शिरोमणि अकाली दल ने हमेशा किसान हित में कदम उठाए हैं, जिसके मद्देनजर पार्टी ने कृषि विधेयकों के खिलाफ  भारतीय किसान यूनियन के आंदोलन को समर्थन देने की ठानी है। पार्टी ने भाजपा से अपने 25 साल पुराने रिश्ते को तोड़ कर किसान हित में खड़ा होने का फैसला लिया है। इसकेचलते बीबी हरसिमरत कौर बादल द्वारा अपने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दिया गया है।

इससे पहले बैठक में प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत सिंह सोथा के नेतृत्व में सभी ने भाकियू के आंदोलन में साथ देने की हुंकार भरी। हरियाणा इकाई के वरिष्ठ उपप्रधान एवं एसजीपीसी मैंबर जत्थेदार हरभजन सिंह मसाना ने कहा कि केंद्र सरकार ने काले कानून पास किए हैं। इन विधेयकों से किसान, मजदूर, व्यापारी पूरी तरह से खत्म हो जाएंगे। इसलिए इन कृषि विधयेकों के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए हमें आमजन को भी जागरूक करना होगा। प्रदेश प्रवक्ता कवलजीत सिंह अजराना ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल किसानों के दर्द को समझता है। केंद्र सरकार द्वारा जो विधेयक किसानों पर थोपे जा रहे हैं, उन्हें किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  इस दौरान जिला शहरी प्रधान तजिंदर सिंह मक्कड़ ने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का बैठक में शामिल होने पर आभार जताया। बैठक में गुरमीत सिंह पूनिया, हरकेश सिंह मोहड़ी, जिला प्रधान जरनैल सिंह बोढी, राजिंदर सिंह सोढी, श्री अकाल उस्तत ट्रस्ट के चेयरमैन ज्ञानी तेजपाल सिंह,एमसी बलिहार सिंह, भूपिंदर सिंह शाहाबाद, कुलदीप ङ्क्षसह शाहाबाद सहित अन्य मौजूद रहे।

भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह को दिया समर्थन पत्र
शिअद का एक प्रतिनिधिमंडल भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह व अन्य पदाधिकारियों से मिला। शहर की कंबोज धर्मशाला में हुई इस मुलाकात में शिअद प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत सिंह, मैंबर हरभजन सिंह मसाना, तजिंदरपाल सिंह लाडवा, तजिंदर सिंह मक्कड़ व अन्य कार्यकर्ताओं के  साथ मिल कर संघर्षरत गुरनाम सिंह को पार्टी की हरियाणा इकाई की ओर से आंदोलन में भागीदारी के लिए समर्थन पत्र सौंपा। इससे पहले अकाली दल के पदाधिकारियों का गुरनाम सिंह व उनके साथियों ने धर्मशाला में पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत किया।