मजदूरों का पलायन रोकने के लिए हर जिले में बनाये शेल्टर होम : हरियाणा सरकार

11:01 AM Mar 30, 2020 |

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): कोरोना वायरस के कारण पिछले एक सप्ताह से देश में लागू ‘लॉकडाऊन‘ के दौरान बड़ी संख्या में श्रमिकों के हो रहे पलायन को रोकने के लिए हर जिले में शेल्टर होम बनाने समेत कई उपाय करने के दावे आज हरियाणा सरकार ने किये। हरियाणा मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने बताया कि हर जिले में शेल्टर होम बनाये गये हैं और प्रवासी श्रमिकों को भोजन दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 129 शेल्टर होम बनाये गये हैं और इन शेल्टर होम में 29328 श्रमिकों को भोजन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रवासी मजदूरों का पलायन रोकने के लिए कड़े निर्देश दिये हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि हर जिले में प्रवासी श्रमिकों को शेल्टर होम में चले जाना चाहिए।

संकट समन्वय समिति की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिये कि इन शेल्टर होम में रहने वाले हर प्रवासी को भोजन की सुविधा मिलनी चाहिए। इसीके साथ उन्होंने राज्य की सीमाओं पर विशेष चिकित्सकीय शिविर स्थापित करने का निर्देश दिया जहां थर्मल स्क्रीनिंग और अन्य चिकित्सकीय परीक्षण किया जाए।