शीला दीक्षित देगी मनोज तिवारी को टक्कर, कांग्रेस ने दिल्ली की छह सीटों के लिए उम्मीदवार किये घोषित 

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कांग्रेस ने दिल्ली से पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन सहित लोकसभा चुनाव के लिए आज छह उम्मीदवार घोषित कर दिए।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के प्रभारी मुकुल वासनिक ने यहां जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। इसके साथ ही पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिये अब तक 419 उम्मीदवार घोषित कर दिए है। पार्टी ने श्रीमती दीक्षित को उत्तर पूर्वी दिल्ली तथा श्री माकन को नयी दिल्ली सीट से चुनाव मैदान में उतरा है। पार्टी ने श्री जे पी अग्रवाल को चांदनी चौक, श्री अरविन्द सिंह लवली को पूर्वी दिल्ली, श्री महाबल मिश्र को पश्चिमी दिल्ली तथा राजेश लिलोथिया को उत्तर पश्चिमी दिल्ली(सु) सुरक्षित सीट से उम्मीदवार बनाया है। सात लोकसभा सीटों वाले दिल्ली में कांग्रेस के अब दक्षिण दिल्ली से अभी प्रत्याशी घोषित होना शेष है। इस सीट से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पूर्व में लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। 

पिछले काफी दिनों से कांग्रेस के उम्मीदवारों पर मंथन चल रहा था। पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलें थीं, लेकिन बात नहीं बन सकी। कांग्रेस दिल्ली में 4-3 के फॉर्मूले पर अड़ी थी, तो वहीं AAP 5-2 के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी गठबंधन की बात कर रही थी। रविवार को दिल्ली में बीजेपी भी अपने चार उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। बीजेपी की तरफ से नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा, साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी और चांदनी चौक से डॉक्टर हर्षवर्धन मैदान में होंगे।

इनके के बीच होगा सीधा मुकाबला
नॉर्थ ईस्ट दिल्ली – शीला दीक्षित बनाम मनोज तिवारी
वेस्ट दिल्ली – प्रवेश वर्मा बनाम महाबल मिश्रा
साउथ दिल्ली - रमेश बिधूड़ी बनाम अभी ऐलान नहीं हुआ है
चांदनी चौक – हर्षवर्धन बनाम जेपी अग्रवाल