शाहनवाज़ हुसैन जाएंगे बिहार विधान परिषद, भाजपा ने उपचुनाव के लिए बनााया प्रत्याशी 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन को बिहार विधान परिषद के उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है। भाजपा के महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को यहां बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने श्री हुसैन को बिहार विधान परिषद के उपचुनाव में उम्मीदवार बनाने की स्वीकृति दी है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद के द्विवार्षिक उपचुनाव में छह और उम्मीदवारों की घोषणा की है। सर्व श्री गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल विश्नोई, अश्वनी त्यागी, सुरेंद्र चौधरी, डाॅ. धर्मवीर प्रजापति और कुंवर मानवेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है।

 

अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री रहे सैयद शाहनवाज हुसैन को बिहार विधान परिषद के लिए उम्मीदवार बनाकर पार्टी ने बड़ा दांव खेला है। अब बीजेपी उन्‍हें बिहार की राजनीति में ला रही है। माना जा रहा है कि विधान परिषद में चुने जाने के बाद शाहनवाज को बिहार सरकार में भी बड़ी जिम्‍मेदारी मिल सकती है।


बता दें कि बिहार में दो सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। ये दोनों सीटें बीजेपी कोटे की हैं, जिनमें से एक सुशील मोदी के राज्यसभा सदस्य चुने जाने से खाली हुई है तो दूसरी सीट विनोद कुमार झा के विधायक बन जाने से रिक्त हुई है। प्रदेश के मौजूदा विधायकों की संख्या के चलते 28 जनवरी को होने वाले चुनाव में बीजेपी को अपनी एक सीट गवांनी पड़ सकती है, जिसके सीधा फायदा विपक्ष को मिल सकता है।