मध्य प्रदेश पर छाया हल्के बादलों का डेरा, गर्मी से राहत

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार को आसमान में हल्के बादल छाए रहे, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। राज्य के मौसम में आए बदलाव से मंगलवार की सुबह गर्मी कम थी, वहीं हल्के बादलों के छाए रहने से लोगों को तेज धूप का सामना नहीं करना पड़ा। 

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में चक्र वात की स्थिति बन रही है, वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश से महाराष्ट्र तक गुजर रही द्रोणिका से राज्य में नमी की मात्रा बढ़ी है। इसके चलते बीते 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई, जिससे तामपान में भी गिरावट आई है। वहीं आगामी 24 घंटों में मौसम विभाग ने कई स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। 

मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 26.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 37.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 41.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री सेल्सियस था।