हिमाचल में कड़ाके की ठंड और बारिश के आसार

04:57 PM Jan 17, 2020 |

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश में तेज शीतलहर जारी है। अधिकांश हिस्से शुक्रवार को शीतलहर और कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं। मनाली में न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शिमला जिले में खदराला में 15.2 सेंटीमीटर हिमपात हुआ, जो राज्य में सबसे अधिक रहा, जबकि लाहौल और स्पीति जिले का केलांग शून्य से 10.3 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान के साथ राज्य में सबसे ठंडा रहा।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में शनिवार तक राज्य में और अधिक बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है। शिमला में 0.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ और 3.6 मिलीमीटर बारिश हुई। यहां से लगभग 250 किलोमीटर दूर कुल्लू जिले के मनाली के निकटवर्ती स्थानों में भी हिमपात हुआ। मनाली के पास कोठी में 2 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

कल्पा में तापमान शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस नीचे, धर्मशाला में 4.8 डिग्री सेल्सियस, डलहौजी में शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे और कुफरी में शून्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। होटल उद्योग से जुड़े लोग खुश हैं, क्योंकि वे इस सप्ताह के अंत में अधिक बर्फबारी की संभावना के कारण रिकॉर्ड संख्या में पर्यटकों के आने की उम्मीद कर रहे हैं। बिलासपुर जिले के नैना देवी में 24.4 मिलीमीटर बारिश हुई।