गोगावां में उपद्रव के उपरांत धारा 144 लगाई गई

खरगोन (उत्तम हिन्दू न्यूज):मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के गोगावां में एक सोशल मीडिया पोस्ट के चलते उपद्रव होने के उपरांत धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए गए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कलेक्टर गोपाल चन्द्र डाड ने कल गोगावा कस्बे में धारा 144 लागू करने के प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिए हैं। जारी आदेश के अनुसार कस्बे में 7 अगस्त से 31 अगस्त तक यह धारा प्रभाव शील रहेगी।

निमाड़ क्षेत्र के पुलिस उप महा निरीक्षक तिलक सिंह ने बताया कि गोगावा में कल दोपहर फेसबुक पर पोस्ट करने की बात को लेकर एक समुदाय द्वारा भीड़ एकत्रित कर थाना परिसर में बड़ी संख्या में उपस्थित होने के बाद अपराध पंजीबद्ध करने की मांग की गई थी। इसके उपरांत लौटने के दौरान भीड़ में शामिल शरारती तत्वों द्वारा कुछ जगह पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की गई जिससे तनाव की स्थिति निर्मित हुई।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गोगावा में तोड़फोड़ उपद्रव करने के मामले में 50 से अधिक लोगों के खिलाफ दो प्रकरण दर्ज किये है। उन्होंने बताया कि खरगोन में 5 अगस्त की रात्रि विभिन्न इलाकों में अज्ञात नकाबपोश दुपहिया वाहन चालकों द्वारा तेजी से वाहन चलाते हुए लकड़ी में बंधी नुकीली वस्तु मारकर 6 लोगों को घायल करने के मामले में शीघ्र ही आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आज दुकानदारों ने अपना कामकाज सामान्य रूप से किया। उन्होंने बताया कि आज एक समुदाय के लोगों ने उन्हें खरगोन और गोगावां की घटनाओं को लेकर ज्ञापन भी सौंपा है।