चंडीगढ़ में स्कूल का बच्चा निकला कोरोना पॉजिटिव

चंडीगढ़, (विज) : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) के निर्देशों के अनुसार नौवीं और 11वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा फिजिकली करवाने की घोषणा के बाद चंडीगढ़ के प्राइवेट स्कूलों ने परीक्षाएं शुरू कर दी हैं।

12 फरवरी को विवेक हाई स्कूल सैक्टर-38 में परीक्षा देकर लौटा स्टूडैंट 14 फरवरी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने स्कूल को सेनिटाइजेशन करवाने के बाद स्कूल को एक दिन के लिए बंद कर दिया है।


वहीं, बच्चे के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना 14 फरवरी की शाम को स्कूल प्रबंधन ने स्कूल के अन्य स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को खुद दी। इस घटना के बाद दूसरे बच्चों के अभिभावकों में डर का माहौल है। वहीं, स्कूल प्रबंधन भी सकते में है। 

स्कूल डायरेक्टर एचएस मामिक ने बताया कि स्टूडेंट 12 फरवरी को स्कूल में एग्जाम देने आया था। उस समय बच्चे का तापमान चेक किया गया था लेकिन उसे बुखार की कोई शिकायत नहीं थी। 13 फरवरी को जब स्टूडेंट को बुखार हुआ तो उसका कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट 14 फरवरी को आई। बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्कूल के अन्य स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को इस बात की सूचना दी गई, ताकि किसी प्रकार की परेशानी होने पर तुरंत उचित कदम उठाए जा सके। उन्होंने बताया कि सीबीएसई के मुताबिक नौवीं और 11वीं कक्षा की परीक्षा स्कूल में ही (आफलाइन) करवाने के आदेश हैं। ऐसे में इन कक्षाओं के स्टूडेंट्स की परीक्षा स्कूल में ही होंगी।