कोरोना के बढ़ते कहर के बीच पुणे में स्कूल-कॉजेल बंद, रात 11 बजे के बाद बेवजह घूमने पर एक्शन, Night Curfew पर भी विचार

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला किया है। पुणे में एहतियाती कदम उठाते हुए सरकार ने फिलहाल स्‍कूल और कॉलेजों को एक बार फिर से बंद करने का फैसला किया है। इसके साथ ही एक बार फिर से कोचिंग सेंटर खोलने पर रोक लगा दी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि अगर राज्य में मामले लगातार बढ़ते रहे, तो 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

pune school colleges cloed के लिए इमेज नतीजे

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने जिले में कोरोना की स्थिति का आकलन करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद एहतियाती कदम उठाए गए हैं। महाराष्‍ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए होटल्स, रेस्टोरेंट और बार को अब रात में केवल 11 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है। पुणे में मायक्रो कॉन्टेंटमेंट फिर से शुरू करने की बात कही गई है। फिलहाल नाइट कर्फ्यू नहीं है लेकिन रात 11 बजे के बाद बेवजह घूमनेवालों पर कार्रवाई की जाएगी। पुणे में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की बात कही गई है। इसके अलावा शादी समारोह, सम्‍मेलन और रैली में सिर्फ 200 लोगों को ही जाने की इजाजत दी गई है। यही नहीं सभी तरह कार्यक्रम के लिए पुलिस की लिखित अनुमति अनिवार्य कर दी गई है।

pune school colleges cloed के लिए इमेज नतीजे

महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने राज्‍य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कहा कि अगर ये आंकड़े इसी तरह से आगे भी जारी रहे तो राज्‍य में नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है। कर्फ्यू के दौरान शादी हॉल, बाजार, सिनेमा हॉल जैसी भीड़ वाली जगह पूरी तरह से बंद रहेंगे। सरकार शाम 5 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक पाबंदियों पर विचार कर रही है।