+

सऊदी अरब ने दी धमकी, भारत समेत 'रेड लिस्ट' में शामिल देशों की यात्रा की तो लगेगा 3 साल का ट्रैवल बैन

रियाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सऊदी अरब ने कहा है कि वह किंगडम के ‘रेड लिस्ट’ वाले सूची में शामिल देशों की यात्रा करने वाले नागरिकों पर तीन साल का यात्रा प्रतिबंध लगाएगा। किंगडम की ए
सऊदी अरब ने दी धमकी, भारत समेत 'रेड लिस्ट' में शामिल देशों की यात्रा की तो लगेगा 3 साल का ट्रैवल बैन

रियाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सऊदी अरब ने कहा है कि वह किंगडम के ‘रेड लिस्ट’ वाले सूची में शामिल देशों की यात्रा करने वाले नागरिकों पर तीन साल का यात्रा प्रतिबंध लगाएगा। किंगडम की एक समाचार एजेंसी ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि ऐसा कोरोनावायरस और इसके नए वेरिएंट को फैलने से रोकने के प्रयासों के तहत लिया गया निर्णय है।

सऊदी अरब की सख्ती, भारत समेत 'रेड लिस्ट' में शामिल देशों की यात्रा करने पर नागरिकों पर लगेगा तीन साल का ट्रैवल बैन

एजेंसी ने एक अनाम आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी का हवाला देते हुए कहा कि कुछ सऊदी नागरिक, जिन्हें मई में मार्च 2020 के बाद पहली बार अधिकारियों की पूर्व अनुमति के बिना विदेश यात्रा करने की अनुमति दी गई थी, उन्होंने यात्रा नियमों का उल्लंघन किया है।

अधिकारी ने कहा कि जो कोई भी नियम के उल्लंघन में शामिल साबित होगो, उनकी वापसी पर कानूनी जवाबदेही और भारी जुर्माना लगाया जाएगा और तीन साल के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। बता दें कि सऊदी अरब ने अफगानिस्तान, अर्जेंटीना, ब्राजील, मिस्र, इथियोपिया, भारत, इंडोनेशिया, लेबनान, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, वियतनाम और संयुक्त अरब अमीरात सहित कई देशों में यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

अधिकारी ने कहा कि आंतरिक मंत्रालय इस बात पर जोर देता है कि जहां अभी महामारी पर काबू नहीं पाया गया या जहां संक्रमण के नए वेरिएंट फैले हैं, नागरिकों को अभी भी सीधे या किसी दूसरे देश के जरिए इन राज्यों या किसी दूसरे देश में यात्रा करने पर प्रतिबंध है। 

Saudi Travel Ban

गौरतलब है कि करीब 30 मिलियन की आबादी वाले सबसे बड़े खाड़ी देश सऊदी अरब में मंगलवार को कोरोना के 1,379 नए मामले सामने आए, जिससे कुल केस की संख्या 520,774 हो गई। यहां कोरोना से अब तक 8,189 लोगों की मौतें हुईं हैं। यहां जून 2020 में एक दिन में संक्रमण के 4000 तक मामले आए हैं, लेकिन जनवरी की शुरुआत में ये 100 अंक से नीचे आ गया था।

शेयर करें
facebook twitter