Saturday, February 23, 2019 04:16 PM

मुरैना में रेत माफिया ने डिप्टी रेंजर को कुचला, मौत

मुरैना (उत्तम हिन्दू न्यूज) मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में शुक्रवार सुबह रेत का ट्रैक्टर रोकने पर खनन माफियाओं ने डिप्टी रेंजर को कुचला दिया। इस घटना में डिप्टी रेंजर की मौत हो गई। घटना एबी रोड के धौलपुर रोड स्थित वन नाका डिपो की है।

मुरैना वन मंडल में पदस्थ डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह कुशवाहा शुक्रवार सुबह डिपो नाका पर पहुंचे। करीब 11 बजे रेत से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली धौलपुर की ओर से आकर मुरैना की तरफ जा रही थी। डिप्टी रेंजर कुशवाहा ने ट्रैक्टर चालक को रोकने की कोशिश की, लेकिन चालक ने वाहन को ओर तेजी से चलाते हुए डिप्टी रेंजर को ट्रैक्टर से कुचल दिया। 

घटना में डिप्टी रेंजर गंभीर रूप से गंभीर घायल हो गए। इस दौरान ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। सूबेदार सिंह कुशवाह के अधीनस्थ कर्मी उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पाकर पुलिस प्रशासन के अधिकारी अस्पताल व घटना स्थल पर पहुंचे।

पुलिस ट्रैक्टर चालक की तलाश कर रही है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है, जिससे घटना करने वाले चालक व वाहन का पता लग सके। गौरतलब है कि मुरैना जिला से गुजर रही चंबल नदी में से रेत का उत्खनन तथा परिवहन उच्च व उच्चतम न्यायालय द्वारा प्रतिबंधित किया गया है। बावजूद इसके यहां से अवैध उत्तखनन का काम जारी है।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।