सबरीमला विवाद: पिनारायी ने उच्चतम न्यायालय के फैसले पर बुलाई सर्वदलीय बैठक

तिरुवनंतपुरम(उत्तम हिन्दू न्यूज)- केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने सबरीमला में भगवान अयप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर उच्चतम न्यायालय के फैसले पर पनपे विवाद पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

गाैरतलब है कि 28 सितंबर को उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में भगवान अयप्पा मंदिर में सभी अायु की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दी थी। इस फैसले के खिलाफ दायर समीक्षा याचिकाओं की सुनवाई के लिए उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को सहमति जताई थी और इसी मामले को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।

सर्वदलीय बैठक का उद्देश्य उच्चतम न्यायाल के पिछले फैसले को लागू करने के लिए राजनीतिक दलों के बीच सर्व सहमति बनाना है क्याेंकि मंगलवार को भी उच्चतम न्यायालय ने महिलाओं के प्रवेश पर कोई पाबंदी नहीं लगाई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानूनी विशेषज्ञों से सलाह-मशिवरा करने के बाद सरकार उच्चतम न्यायालय द्वारा मंगलवार को दिये आदेशों पर उचित निर्णय लेगी। राज्य देवस्वाम मंत्री के. सुरेंद्र ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश को लागू करना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सरकार उच्चतम न्यायालय के आदेश का अध्ययन कर रही है और कानूनी विशेषज्ञों से सलाह-मशविरा करने के बाद ही कोई निर्णय ले सकती है। भगवान अयप्पा का मंदिर दो माह की अवधि के लिए 16 नवंबर को शाम बजे खुलेगा।

Related Stories: