पाकिस्तान: दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचा विमान, पायलट के कौशल ने बचाई 48 यात्रियों की जान

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (पीआईए) का एक विमान शनिवार को गिलगिट हवाई अड्डे पर रनवे से फिसलने के कारण विमान में सवार 48 यात्री बाल-बाल बच गए। पालयट ने अपना कौशल दिखाते हुए विमान को दुघर्टनाग्रस्त होने से बचा लिया। पाकिस्तानी पोर्टल द एक्सप्रेस न्यूज ट्रिब्यून की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, पीआईए की उड़ान पीके-605 इस्लामाबाद से गिलगिट पहुंची थी, विमान में 48 यात्री सवार थे। हालांकि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई। 

रिपोर्ट में विमान सेवा कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि एटीआर-42 विमान थोड़ा फिसलकर कच्ची जमीन पर चला गया, हालांकि पायलट ने कौशल दिखाते हुए वापस विमान को नियंत्रित कर विमान में सवार यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की। सोशल मीडिया पर प्रसारित फोटोग्राफ में एटीआर विमान को रनवे के किनार घास पर झुका हुआ दिखाया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि पीआईए के सीईओ एयर मार्शल अर्शद मलिक ने घटना की जांच का आदेश दिया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले चित्राल से इस्लामाबाद जा रही पीके-661 की उड़ान के हेवनिलयन की पहाड़ी में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद दिसंबर 2016 में गिलगिट-बालिस्तान और अन्य उत्तरी क्षेत्र की उड़ानें रद्द कर दी गई थीं। उस विमान हादसे में विमान में सवार पॉपस्टार से ईसाई मत प्रचारक बने जुनैद जमशेद और चित्राल के उपायुक्त ओसामा वारैब समेत 47 लोगों की मौत हो गई थी।