दिल्ली में करारी हार पर RSS ने की  BJP को दी ये बड़ी चेतावन- 'हर बार मदद नहीं कर सकते मोदी-शाह'

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आरएसएस के मुखपत्र ऑर्गेनाइजर में दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा की गई है। ऑर्गेनाइजर में छपे लेख में दिल्ली में बीजेपी की करारी हार के कारणों की भी चर्चा की गई है। लेख में कहा गया है, 'नरेंद्र मोदी और अमित शाह हमेशा विधानसभा स्तर के चुनावों में मदद नहीं कर सकते और दिल्ली में स्थानीय लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए पार्टी को नए सिरे से तैयार करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। 

दिल्ली चुनाव में मिली हार पर संघ ने चेताया, मोदी-शाह हमेशा नहीं कर सकते मदद

पं. दीनदयाल उपाध्याय का संदर्भ देते हुए अखबार ने लिखा है कि बुराई हमेशा बुराई रहेगी। लेख में कहा गया है कि दिल्ली में 2015 के बाद भाजपा की जमीनी स्तर ढांचे को पुनर्जीवित करने और चुनाव के आखिरी चरण में प्रचार-प्रसार को चरम पर ले जाने में नाकामी हार का बड़ा कारण बनी। नरेंद्र मोदी और अमित शाह हमेशा विधानसभा स्तर के चुनावों में मदद नहीं कर सकते। दिल्ली में संगठन का पुनर्गठन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

Image result for mohan bhagvat

आर्गनाइजर के संपादक प्रफुल्ल केतकर ने लिखा है कि दिल्ली जैसे बड़े शहर जैसे राज्य में मतदाताओं के व्यवहार को समझने की जरूरत है। भाजपा द्वारा उठाया गया शाहीन बाग का मुद्दा फेल हो गया, क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने इस पर स्पष्ट रुख साफ कर दिया। इसके साथ ही केतकर ने भाजपा को केजरीवाल के नए ‘भगवा अवतार’ के लिए चेताया और कहा कि इस पर नजर रखने की जरूरत है।