रनों के भूखे हैं रोहित और वार्नर: डीन जोन्स

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स का मानना है कि डेविड वार्नर और रोहित शर्मा रनों के बेहद भूखे हैं और वह आगामी वनडे सीरीज में दोनों की बल्लेबाजी देखने के लिए उत्साहित हैं। भारत ने अपनी पिछली सीरीज में टी-20 में श्रीलंका को 2-0 से जबकि आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को टेस्ट में 3-0 से मात दी है। आस्ट्रेलिया और भारत अब 14 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होंगी।

जोन्स ने स्टार स्पोर्ट्स पर गेम प्लान कार्यक्रम में कहा, " रोहित और वार्नर, मैदान के दोनों ही तरफ बहुत ही अच्छे हैं। अगर आप मैदान का एक साइड ब्लॉक कर देते हैं तो वे दूसरी साइड से रन निकाल लेंगे।" उन्होंने कहा, "ये खिलाड़ी ना केवल शारीरिक रूप से फिट हैं, बल्कि मानिसक रूप से भी फिट हैं और वे रनों के काफी भूखे हैं। मैं उन्हें इस लड़ाई को जीतते देखना चाहता हूं।" जोन्स का मानना है कि टीम आजकल ऐसे गेंदबाज को रखना पसंद करती है जो 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सके ताकि उनके खिलाफ अगर बल्लेबाज कोई भी गलती करे तो विकेट मिल सके।

पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा, "140 किमी या उससे अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों के साथ भी यही बात है। जब वे 140 किमी से भी अधिक स्पीड से गेंदबाजी करते हैं तो आप गलती करते हैं और आपके पास समय नहीं होता है तथा आप बोल्ड या पगबाधा आउट हो जाते हैं। इसीलिए टीमें 140 किमी या उससे अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों के साथ रहती है।"