सीट बंटवारे के लिए रालोसपा ने भाजपा को दी 30 नवंबर की डेडलाइन

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने अगले लोकसभा चुनाव में सम्मनजनक सीट बंटवारे के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व को 30 नवंबर तक की समय सीमा निर्धारित करते हुए आज कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो यह स्पष्ट हो जायेगा कि भाजपा उनकी पार्टी से आगे गठबंधन बनाये रखने पर गंभीर नहीं है। 

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री कुशवाहा ने यहां रालोसपा राज्य कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृ़त्व 30 नवम्बर तक किसी भी परिस्थिति में उनकी पार्टी की वर्ष 2014 के मुकाबले वर्तमान में बढ़ी हुई ताकत को ध्यान में रखकर सम्मानजनक सीटों की हिस्सेदारी सुनिश्चित करे। यदि नवम्बर के अंत तक सीट बंटवारे के काम को अंतिम रूप नहीं दिया जाता है तो रालोसपा इस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए विवश होगी कि भाजपा उनकी पार्टी के साथ आगे गठबंधन बनाये रखने पर गंभीर नहीं है। 

कुशवाहा ने कहा कि बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अभी तक अधूरी है। रालोसपा के लिए लोकसभा की जितनी सीटों का प्रस्ताव भाजपा की ओर से दिया गया है उसे वह मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित सीटों की संख्या न तो पार्टी के सम्मानजनक है और हाल के वर्षो में बिहार में पार्टी के बढ़े हुए जनताधार के अनुकूल नहीं है। 
 

Related Stories: