क्रांतिकारी युवा संगठन ने निकाली, शिक्षा मंत्री की शव यात्रा, नारेबाजी

नरवाना (जेठी) - सरकारी कॉलेजों में फीस बढ़ोतरी और सीट कटौती के विरोध में क्रांतिकारी युवा संगठन द्वारा के एम कॉलेज से लघु सचिवालय तक शिक्षा मंत्री हरियाणा की शव यात्रा निकाली और प्रशासन के खिलाफ  नारेबाजी क र रोष जताया। प्रदर्शन के दौरान केवाईएस कार्यकर्ता लघुसचिवालय के दोनों रास्तों पर बैठ गए और रास्तों से गुजरने वालों वाहनों को रोक दिया। जिससे लघुसचिवालय के अंदर व बाहर वाहनों की कतारें लग गई। लगभग एक घंटे तक लघुसचिवालय के गेट पर शव यात्रा रखकर प्रदर्शन किया गया।

सूचना मिलते ही शहर थाना प्रभारी संजय कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचें और केवाईएस कार्यकर्ताओं को समझाने क ी कोशिश की लेकिन कार्यकर्ता अपनी जिद् एसडीएम को ज्ञापन सौपने पर अड़े रहे। शहर थाना प्रभारी ने केवाईएस कार्यकर्ताओं से अपील कर लघुसचिवालय के एक रास्ते को खुलवा दिया। जिससे वाहनों को आने जाने में कोई दिक्कत ना हो। इसी दौरान तेज बारिश मेें भी कार्यकर्ता लघुसचिवालय के गेट पर अड़े रहे और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। किसी मुख्य अधिकारी द्वारा केवाईएस कार्यकर्ताओं की सुनवाई ना होने से कार्यकर्ता बेरूख हो गए और दोबारा फिर दूसरे रास्तें को रोकने की कोशिश की लेकिन मौके पर मोजूद पुलिस बल के कारण दूसरा रास्ता बंद नही कर सकें।

बारिश के दौरान केवाईएस कार्यकर्ताओं व पुलिस की आपस में कहासुनी हो गई लेकिन बाद में स्थिति को संभाल लिया गया। हालाकि पुलिस बल डंडों के साथ लैस रहा। जब पुलिस व केवाईएस कार्यकर्ताओं की आपसी कहासुनी हुई तो एसडीएम कार्यलय सुपरिडैंट मौके पर आए और मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के नाम ज्ञापन सौपा। इसके बाद केवाईएस कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री के शव का दहन किया। बारिश के कारण शव भीग चुका था। जिसको लेकर कार्यकर्ताओं ने भी खाना पूर्ति के लिए शव का दहन किया।