पंजाब के लिए राहतभरी खबर, आज कोरोना का कोई नया केस नहीं आया सामने

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज)- पंजाब में अब तक कोरोना का कोई नया केस रिपोर्ट नहीं हुआ है तथा पाजिटिव मरीजों की संख्या 38 और संदिग्धों की संख्या 898 हो गई है। राज्य सरकार की ओर से आज यहां जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब तक 898 लोगों के सेंपल लिये गये जिनमें से 596 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 264 की रिपोर्ट का इंतजार है। एक केस ठीक हो गया है। पाजिटिव पाये गये मरीजों के निकट संबंधियों को निगरानी में रखा गया है। इनके रिश्तेदारों को क्वारंटाइन किया गया है।

Coronavirus in Punjab: Mohali woman tests positive for coronavirus ...


अब तक सबसे अधिक केस नवांशहर जिले के हैं जिनकी संख्या 19 ,मोहाली छह , होशियारपुर छह , जालंधर पांच और लुधियाना एक है । लुधियाना में स्पेन से आई महिला के पाजिटिव होने पर उसका इलाज करने वाले डीएमसी मेडिकल कालेज के प्रिंसीपल डा0 संदीप पुरी की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है । उन्हें तथा महिला का इलाज करने वाले मेडिकल स्टाफ को भी आईसोलेट कर दिया गया था । ज्ञातव्य है कि नवांशहर जिले में कोरोना संक्रमण से एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी
है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जनवरी से फरवरी के बीच विदेश से आये लोगों के सगे संबंधियों से अपील की है कि वे जांच के लिये आगे आयें ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके तथा पंजाब का बचाव किया जा सके । अब तक पाजिटिव पाये गये ज्यादातर केसों में ऐसे मरीज हैं जो इटली या अन्य देशों से आने वालों के संपर्क में आये थे । हजार से अधिक छिपे हुये लोगों की तलाश जारी है जिनसे कोरोना फैलने का डर बना हुआ है ।

Two more test corona positive in Punjab, count rises to 33 - India ...