Friday, May 24, 2019 12:51 AM

Reliance Jio का जलवा बरकरार, इस मामलें में सभी दिग्गज कंपनियों को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): रिलायंस जियो के ग्राहकों की तादाद में इस साल फरवरी में 80 लाख का इजाफा हुआ, जबकि वोडाफोन-आईडिया के ग्राहकों में 60 लाख की कमी आई। हालांकि ग्राहकों के मामले में एयरटे की बाजार हिस्सेदारी में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया। ये आंकड़े ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए की रपट में दर्शाए गए हैं। रपट के अनुसार, इस साल ग्राहकों के मामले में जियो अग्रणी कंपनी रहेगी। 

Image result for Reliance Jio का जलवा बरकरार

सीएलएसए की 'इंडिया टेलीकॉम' रपट में कहा गया है कि फरवरी में भारत में मोबाइल के ग्राहकों की संख्या पिछले महीने के मुकाबले 20 लाख बढ़कर 118.4 करोड़ हो गया, जिसमें रिलायंस जियो के ग्राहकों में 80 लाख का इजाफा हुआ, जबकि भारती एयरटेल के ग्राहकों की संख्या पूर्ववत रही, लेकिन वोडा-आईडिया के ग्राहकों में 60 लाख की कमी दर्ज की गई। 

Image result for Reliance Jio का जलवा बरकरार

रपट के अनुसार, पिछले साल के मुकाबले जियो के सक्रिय ग्राहकों की बाजार हिस्सेदारी नौ प्रतिशत अंक (पीपीटी) बढ़कर 24 फीसदी हो गई, जबकि भारती एयरटेल की बाजार हिस्सेदारी 32 फीसदी पर कायम रही। वहीं, वोडाफोन आईडिया की बाजार हिस्सेदारी पांच प्रतिशत अंक घटकर 37 फीसदी रह गई। रपट के अनुसार, 3जी और 4जी ग्राहकों की संख्या एक करोड़ बढ़कर 53.2 करोड़ हो गई। 

Image result for Reliance Jio का जलवा बरकरार

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।