रिलायंस इंडस्ट्रीज के डूब गए 30 हजार करोड़ रुपये, स्टॉक में 4 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के स्टॉक में महज कुछ ही घंटे के अंदर 4 प्रतिशत से ज्यादा की कमी आयी है। इस कमी के कारण कंपनी को 30 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का घटा हुआ है। हालांकि कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी अभी हाल ही में अपनी पीठ थपथपा रहे थे लेकिन यह घाटा कंपनी के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है। 

शुक्रवार को आरआईएल के स्टॉक 4 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ लगभग 1102 रुपए पर आ गया। इससे कंपनी की मार्केट वैल्यू 7.28 लाख करोड़ रुपए से घटकर 6.98 लाख करोड़ रुपए पर आ गई। इस प्रकार कुछ ही घंटों में कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग 30 हजार करोड़ रुपए घट गई। आरआईएल ने दो दिन पहले यानी बुधवार को अपने जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे जारी किए थे। इस अवधि में कंपनी ने 18 फीसदी की ग्रोथ के साथ 9,516 करोड़ रुपए का प्रॉफिट दर्ज का दावा कर रही थी। 

कंपनी को सबसे ज्यादा फायदा अपने पेट्रोकेमिकल बिजनेस और रिटेल बिजनेस से हुआ था। हालांकि उसकी टेलिकॉम इकाई जियो के प्रॉफिट में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई थी। इस रिजल्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए अंबानी ने कहा था, कमोडिटी और करंसी मार्केट में उतार-चढ़ाव भरे दौर में कंपनी ने अपने रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल बिजनेस से अच्छा कैश फ्लो अर्जित किया है। 

Related Stories: