लाल किला उपद्रवः केंद्र सरकार की सख्ती, 250 टिवटर अकाऊंट सस्पेंड, दीप सिद्धू की तलाश में पंजाब में छापेमारी

चंडीगढ़ (विज)- 26 जनवरी को लाल किले पर मचाए गए उपद्रव को लेकर आईटी मंत्रालय ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) से जुड़े 250 ट्विटर अकाउंट को सस्‍पेंड करने का निर्देश दिया है। इस निर्देश के बाद इन सभी अकाउंट्स को तुरंत प्रभाव से सस्‍पेंड कर दिया गया। #ModiPlanningFarmerGenocide हैशटैग पर ट्वीट किए जा रहे थे। शनिवार से ये हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। दरअसल इसमें से कई ट्वीट/ट्विटर अकाउंट विदेश से चल रहे थे। सस्‍पेंड होने वाले कई अकाउंट/ट्वीट किसान यूनियन और किसान नेताओं से संबंधित भी हैं। गृह मंत्रालय के निर्देश पर IT मंत्रालय ने ट्विटर को निर्देश दिया।

Punjabi actor Deep Sidhu hits out at farmer leaders, says he is not a  'traitor' | Delhi News | Zee News

उधर, दिल्ली क्राइम ब्रांच की दो टीमें दीप सिद्धू की तलाश में पंजाब पहुंचीं। पंजाब के तीन जिलों में दीप सिद्धू के संभावित ठिकानों पर छापामारी की गई लेकिन दिल्ली पुलिस की टीम को कोई सफलता नहीं मिली। दिल्ली पुलिस की टीमों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से जिला फरीदकोट, मुक्तसर और मोगा में कई ऐसी जगहों पर दीप सिद्धू की तलाश की, जहां उसके होने की आशंका थी। टीम के सदस्यों ने कुछ जगह सिद्धू के रिश्तेदारों से पूछताछ भी की। सूत्रों के अनुसार रिश्तेदारों ने यही बताया कि सिद्धू उनके पास नहीं आया, वह मुंबई में हो सकता है।

Modi Government asks Twitter to block 250 accounts for 'hateful' tweets on  farm protest - अफवाह फैलाने के आरोप में किसान आंदोलन से जुड़े 250 ट्विटर  अकाउंट सस्पेंड - India TV Hindi News

दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की ओर से जांच का दायरा बढ़ाया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इसी कड़ी के तहत दिल्ली के पुलिस कमिश्नर की ओर से पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता से जांच में सहयोग करने को लेकर बातचीत भी की गई है। सूत्रों का यह भी कहना है कि लाल किला हिंसा के बाद दिल्ली के लोगों ने पुलिस को 1700 से ज्यादा वीडियो क्लिप उपलब्ध करवाए हैैं। जिनके आधार पर हिंसा में शामिल तीन सौ से ज्यादा लोगों के फोटो पंजाब पुलिस को उपलब्ध करवाकर इन आरोपितों की पहचान में मदद करने के लिए कहा गया है।