मध्यप्रदेश में एक दर्जन स्थानों पर तेज बारिश की चेतावनी

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम की गतिविधियां बढ़ने से एक दर्जन से अधिक स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। स्थानीय मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार मौसम की गतिविधियों में बढोतरी होने की वजह से राज्य के महाकौशल अंचल में आने वाले जबलपुर, कटनी, नरिसंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट सहित उमरिया, डिंडौरी, टीकमगढ़, सागर, दमोह, होशंगाबाद, बैतूल, रायसेन, रीवा, सतना, सीधी एवं सिंगरौली में अगले 24 घंटों के दौरान तेज बारिश होने की उम्मीद बनी है। 

प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान एक दर्जन से अधिक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज किया गया। प्रदेश के सागर, खजुराहो व नौगांव में दूसरे स्थानों की अपेक्षा ज्यादा वर्षा हुई। इसके बाद सतना, रीवा, सीधी, रायसेन, ग्वालियर, होशंगाबाद, पचमढ़ी, जबलपुर, नरसिंहपुर, उमरिया, मंडला, सिवनी, मलाजखंड, गुना, छिंदवाड़ा, श्योपुर, टीकमगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हुई है।मौसम विभाग के अनुसार जबलपुर, रीवा, सागर और शहडोल संभाग के जिलों में अधिकतर स्थानों पर, होशंगाबाद, भोपाल, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा इंदौर एवं उज्जैन संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है।

राज्य की राजधानी भोपाल में आज सुबह कुछ देर के लिए हल्की बारिश हुई। इसके बाद आसमान में बादलों ने डेरा जमा रखा था। यहां अगले 24 घंटों के दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है।

Related Stories: