रणजी ट्रॉफी : रेलवे ने सौराष्ट्र पर ली 130 रनों की बढ़त 

राजकोट (उत्तम हिन्दू न्यूज) : रेलवे ने यहां सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में मेजबान सौराष्ट्र पर 130 रनों की बढ़त ले ली है। दिन का खेल खत्म होने तक रेलवे ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 278 रन बना लिए हैं। सौराष्ट्र ने रवींद्र जडेजा की नाबाद 178 रनों की पारी के दम पर 348 रन बनाए थे। सौराष्ट्र ने दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 344 रनों के साथ की थी। खाते में चार रन और जोड़ कर टीम पवेलियन लौट ली। 

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी रेलवे जडेजा ने एक बार फिर परेशान किया। पहली पारी में चार विकेट चटकाने वाले जडेजा ने अभी तक रेलवे के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है। स्टम्प्स तक हर्ष त्यागी 73 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ अनुरीत सिंह 12 रन बनाकर नाबाद हैं। त्यागी ने अभी तक अपनी पारी में 182 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाए हैं। वलसाड में खेले जा रहे इस ग्रुप के एक और मैच में छत्तीसगढ़ ने गुजरात के खिलाफ खेले गए दूसरे दिन का अंत अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 366 रनों के साथ किया।

गुजरात ने अपनी पहली पारी मैच के दूसरे दिन सात विकेट के नुकसान पर 538 रनों पर घोषित कर दी थी। दूसरे दिन छत्तीसगढ़ ने अपने दो विकेट 53 रनों पर ही खो दिए थे। तीसरे दिन उसे कप्तान हरप्रीत सिंह (110) और विशाल कुशवाह (नाबाद 117) ने संभाला। कप्तान ने 149 गेंदों पर 17 चौके और दो छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली। उनके जाने के बाद विशाल ने मोर्चा संभाला और दिन का खेल खत्म होने तक विकेट पर जमे हुए हैं। उन्होंने अभी तक 138 गेंदों का सामना किया है और आठ चौकों के साथ इतने ही छक्के लगाए हैं। उनके साथ शिवेंद्र सिंह 46 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

छत्तीसगढ़ अभी भी गुजरात से 172 रन पीछे हैं। वडोदरा में खेला जा रहा महाराष्ट्र और बड़ौदा का मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा है। बड़ौदा ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 367 रन बना लिए हैं और महाराष्ट्र पर 421 रनों की बढ़त ले ली है। महाराष्ट्र ने तीसरे दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 253 रनों के साथ की थी। 10 रन और जोड़ कर टीम महाराष्ट्र ऑल आउट हो गई। बड़ौदा ने अपनी पहली पारी में 322 रन बनाए थे और इस लिहाज से उसके पास पहली पारी के आधार पर महाराष्ट्र पर 54 रनों की बढ़त थी। दिन का खेल खत्म होने तक विष्णु सोलंकी 156 रन बनाकर खेल रहे हैं। दीपक हुड्डा ने 96 और केदार देवधर ने 91 रनों का योगदान दिया। 
 

Related Stories: