राजीव कपूर की नहीं होगी चौथे की रस्म, नीतू कपूर ने बताई वजह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर का मंगलवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 58 वर्ष के थे। उन्हें दिल का दौरा जिसके तुरंत बाद उन्हें अस्पताल जे जाया गया लेकिन उससे पहले ही उनका निधन हो गया। उनके निधन के बाद बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारे उन्हें श्रद्धांजलि देने उनके आवास पहुंचे थे। रणबीर कपूर और अरमान समेत कई लोगों ने उनकी अर्थी को कंधा दिया था। अब इस मामले में एक औऱ खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि राजीव कपूर का चौथा नहीं होगा। इस बात की जानकारी ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर दी है।

उन्होंने अपनी इस पोस्ट में बताया है कि ”कोरोना महामारी को देखते हुए राजीव का चौथा नहीं होगा। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।” इससे पहले रणधीर कपूर ने भाई के निधन की खबर को कन्फर्म करते हुए कहा, ‘मैंने अपने छोटे भाई को खो दिया है। राजीव अब नहीं रहे। डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन वह उन्हें बचा नहीं पाए।’

राजीव कपूर की सबसे बड़ी फिल्म राम तेरी गंगा मैली थी। जिसमें उनके रोल को हर कोई याद करता है। राज कपूर की ये फिल्म उस वक्त के हिसाब से काफी आगे के सामाजिक व्यवस्था पर चोट करती नजर आई थी। राजकपूर ने अपने सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर के लिए 'राम तेरी गंगा मैली' जैसी शानदार फिल्म बनाई थी। इस फिल्म से राजीव कपूर घर घर में फेमस हो गए थे। इसके बाद उनकी  कई फिल्में जैसे एक जान है हम, प्रेम ग्रंथ, हम तो चले परदेश, शुक्रिया आई थी।