+

हिमाचल में बारिश ने मचाई तबाही, देखें दिल दहला देने वाली वीडियो

कुल्लू (उत्तम हिन्दू न्यूज)-रेड अलर्ट के बीच हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। प्रदेश के कुल्लू और लाहौल स्पिती में बादल फटने से आई बाढ़ के कारण 5 लोगों की मौत
हिमाचल में बारिश ने मचाई तबाही, देखें दिल दहला देने वाली वीडियो

कुल्लू (उत्तम हिन्दू न्यूज)-रेड अलर्ट के बीच हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। प्रदेश के कुल्लू और लाहौल स्पिती में बादल फटने से आई बाढ़ के कारण 5 लोगों की मौत और 3 लोग जख्मी हुए है। जानकारी के अनुसार इस हादसे में 11 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। 

 



बादल फटने के कारण भूस्खलन होने से कई गाड़ियां मलबे में दब गई। जिस कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।  लापता लोगों की तलाश में एनडीआरएफ की टीमे जुटी हुई है। वहीं जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से 6 लोगों की मौत हो गई है और 40 से अधिक लोग लापता हो चुके है। जम्मू-कश्मीर में क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण डोडा में चिनाब नदी में जल स्तर बढ़ा गया है। नदी अपने सामान्य जल स्तर से अधिक पर बह रही है। वहीं उत्तराखंड में भी लगातार बारिश जारी है। भारी बारिश के बाद मसूरी के कैंपटी झरने का जलस्तर बढ़ा हुआ है। मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

शेयर करें
facebook twitter