बारिश से छत गिरी, करंट लगने से तीन भैंसे व कटड़े की मौत

रादौर (नीतीश जोगी) - गांव सिलीकलां में सोमवार की रात को भारी बरसात के दौरान एक पशुपालक के पशुओं के बरामदे की छत गिरने से बिजली का करंट लगने पर तीन भैंसों व एक कटडे की मौत हो गई। जिससे पशु पालक को लाखों रूपए का नुक्सान हुआ है। मामले को लेकर भारतीय किसान यूनियन जिला प्रधान संजू गुंदयाना व ब्लॉक प्रधान जोगिन्द्र कांबोज ने दौरा किया और प्रशासन के अधिकारियों से प्रभावित पशुपालक को उचित मुआवजा दिये जाने की मांग की।

गांव सिलीकलां निवासी अनिल कांबोज ने बताया कि उसकी उसके पास तीन भैंसे थी। वह दूध बैेचकर अपने परिवार का गुजारा करता था। लेकिन सोमवार की रात को बारिश के दौरान उसके पशुओं के बरामदे की छत गिर गई। इसी दौरान छत गिरने से करंट लगने पर तीन दुधारू भैसों व एक कटडे की मौत हो गई। उसके पास आमदन का और कोई सहारा नहंीं है।

बडी मुश्किल से वह दूध बैचकर किसी तरह अपने परिवार का पालन पौषण कर रहा था। अब उसके पास गुजारा चलाने के लिए भैंसे भी नहीं है। ऐसे में अब उसे अपने परिवार का गुजारा चलाना मुश्किल हो जाएगा। उधर भाकियू नेता संजू गुंदयाना व जोगिन्द्र कांबोज ने बताया कि मामले को लेकर युनियन के सदस्य जिला उपायुक्त से मिलकर प्रभावित पशुपालक को उचित मुआवजा दिये जाने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रभावित किसान की भैंसे मरने से परिवार पर दुखों का पहाड टूट पडा है। ऐसे में प्रशासन को गरीब पशुपालक की मदद कर उसे सहारा देना चाहिए।