राहुल ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- देश का चौकीदार कर गया चोरी

अमेठी (उत्तम हिन्दू न्यूज): अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि 2014 के चुनाव में मोदी कहते थे कि वह चौकीदार बनना चाहते हैं, लेकिन देश का चौकीदार तो चोरी कर गया। उन्होंने कहा कि सरकार जेपीसी बनाकर राफेल सौदा मामले की जांच करा ले, सच्चाई देश के सामने आ जाएगी। राहुल ने यह बात अमेठी में एक सभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा, "मोदीजी फ्रांस जाते हैं और अनिल अंबानी की उस कंपनी को करोड़ों का ठेका दिला देते हैं, जो नई-नई बनी है, जिसे लड़ाकू विमान बनाने का कोई तजुर्बा नहीं है। यह ठेका वह सरकार की कंपनी एचएएल से छीनकर अपने प्रिय मित्र की कंपनी को दिला देते हैं। देश जानना चाहता है कि चौकीदार ने ऐसा क्यों किया?" राहुल ने कहा कि वित्तमंत्री अरुण जेटली सच्चाई-सच्चाई की रट लगाए हुए हैं। जेपीसी बनाकर जांच करा लीजिए, सारी सच्चाई बाहर आ जाएगी।

लेकिन ये जांच कराना नहीं चाहते, क्योंकि बेनकाब हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी लंबे-लंबे भाषण देते हैं, लेकिन राफेल और अनिल अंबानी पर कुछ नहीं कहते। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने मोदीजी को 'चोर' कहा। मोदी को इसका जवाब देना चाहिए, लेकिन वह एक शब्द नहीं बोल रहे हैं। जनसभा से पहले राहुल गांधी जब अमेठी पहुंचे तो भक्तिमय माहौल में उनका स्वागत किया गया। इस दौरान मंत्रों का उच्चारण होता रहा और राहुल के मंच की तरफ बढ़ने पर 'बम बाम भोले' के नारे भी गूंजते रहे।

नारकोटिक चौराहे पर उतरकर राहुल ने वहां मौजूद कांवड़ियों से मुलाकात की और इसके बाद मंच पर लगे भोलेनाथ के चित्र पर पुष्प भी अर्पित किए। मंच पर मौजूद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य प्रदीप सिंघल ने राहुल को शिव की प्रतिमा प्रतीक चिन्ह के रूप में देते हुए भोलेनाथ का पटका भी भेंट किया। कैलाश मानसरोवर यात्रा के बाद राहुल गांधी का यह पहला अमेठी दौरा है। इसके लिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने खास तैयारी की है। स्वागत के लिए लगाए गए बैनर व पोस्टर पर तस्वीरों में उनके कंधे पर चुनरी रखी हुई दिखाई दे रही है।

Related Stories: