राहुल गांधी अमरिंदर सरकार को पैट्रोलियम पदार्थों के दाम कम करने को कहें : बादल

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रधान सुखबीर बादल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से आग्रह किया है कि वो अमरिंदर सरकार को पैट्रोल तथा डीजल की कीमतों में दस रूपये प्रति लीटर की कटौती करने को कहें। उन्होंने आज यहां कहा कि लोगों की मदद सियासी तमाशा करके नहीं बल्कि ठोस कदम उठाने से होगी। गांधी को पंजाब के मुख्यमंत्री को निर्देश देना चाहिये वो आंध्रप्रदेश तथा राजस्थान की तर्ज पर पैट्रोल तथा डीजल पर लगाए जाने वाले वैट तथा सरचार्ज में कटौती करें। पंजाब में पैट्रोलियम पदार्थों की कीमतें उत्तर भारत में सबसे अधिक हैं।

बादल ने कहा कि पंजाब सरकार पैट्रोल पर 23 रूपये तथा डीजल पर 11 रूपये प्रति लीटर टैक्स वसूल रही है। उसे टैक्सों के रूप में सालाना कमाई 5800 करोड़ हो रही है । प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद विकास कार्य बंद हो गए।अमरिंदर सरकार दस रूपये प्रति लीटर की कटौती करके आम व्यक्ति तथा किसानों को बड़ी राहत दे सकती है।

उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र में कैप्टन सिंह ने जनता से वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस तेल की कीमतों में भारी कटौती करेगी । कांग्रेस सरकार को सत्ता में आये डेढ़ साल का समय हो गया और अब अपने वादे पूरे करने में देरी नहीं करनी चाहिए।

बादल के अनुसार गांधी मांग कर रहे हैं कि पैट्रोल तथा डीजल की कीमतों को जीएसटी के तहत लाया जाये लेकिन पंजाब सरकार की कांग्रेस सरकार इसका विराेध कर रही है।प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने भी अपनी सरकार से पैट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स घटाने की बात कही थी लेकिन वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने इंकार कर दिया।

Related Stories: