राहुल का स्वम का ज्ञान नहीं,लिखा हुआ बोलते है: योगी

गोरखपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पास देश एवं जनता के विषय में स्वम का कोई ज्ञान नहीं है और वह तो वही बोलते है जो उसे लिखकर दिया जाता है। योगी गोरखनाथ मंदिर में संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पर तरस आता है कि उन्हें जो कुछ लिखकर दिया जाता है,वह वही बोल देते हैं जो उनको लिखकर दिया जाता है।

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र सरकार पर राहुल गांधी द्वारा की गयी टिपण्णी के विषय में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश में 70 वर्षों के दौरान कई दशक तक राज किया लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता संभालते ही आठ करोड लोगों के लिए शौचालय ,चार करोड लोगों को विद्युत कनेक्शन, भवनहीनों को भवन और युवाओं के लिए स्टैन्डअप, स्टारअप, मुद्रा लोन तथा कौशल विकास योजना के तहत प्रधानमंत्री ने रोजगार उपलब्ध कराने का काम किया है।

योगी ने कहा कि गांधी परिवार की चार पीढी ने सत्ता में रहकार अगर जनता को लाभान्वित किया होता तो आज कांग्रेस की यह खराब हालत नहीं होती। उन्होंने कहा कि मोदी की नीतियां और जनकल्याणकारी योजनाओं के कारण ही भारत की दुनिया के छह मजबूत देशों में गिनती हो रही है।

एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी अक्टूबर माह तक प्रदेश के गन्ना किसानों का बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान चीनी मिलों द्वारा हर हाल में किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार चीनी मिलों को सीधे गन्ना किसानों के बकाया मूल्य की राशि लोन के रूप में बैंको को देगी और यह गन्ना किसानों के बैंको में सीधे खाते में भेजा जायेगा।

उन्होंने कहा कि इसके लिए उनकी सरकार द्वारा एक महत्वपूर्ण कार्य योजना तैयार की है जो अगली कैबीनेट की बैठक में पारित कर दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में बैंको का एनपीए बढकर अब तक 52 लाख करोड़ पहुंच गया है जिससे भाजपा की सरकार को बडा खामियाजा भुगतना पडा और बैंकों की हालत खस्ता हो गयी है।

Related Stories: