Friday, September 21, 2018 06:29 AM

राफेल सौदे में सरकार के झूठ का पर्दाफाश: कांग्रेस

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में अतिरिक्त तकनीकी विशेषताओं के कारण कीमत में हुई बढोतरी के मोदी सरकार के दावों को गलत बताते हुए कहा है कि इन विमानों में नया कुछ नहीं है और सरकार इसमें हुए 41 हजार करोड़ रुपए के घोटाले पर पर्दा डालने का प्रयास कर रही है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां जारी बयान में आरोप लगाया कि राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण एवं वित्तमंत्री अरुण जेटली ने झूठ बोला है कि भारत के लिए इन विमानों में खास रणनीतिक प्रणालियां लगायी गयी हैं जिसके कारण ये विमान संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन संप्रग सरकार के समय खरीदे जाने वाले विमानों से अलग हैं और उनकी कीमत ज्यादा हैं। 

उन्होंने आरोप लगाया कि श्री मोदी और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों का यह दावा झूठ है। उन्होंने दावा किया कि संप्रग के समय जिन विमानों काे खरीदने का सौदा तय हुआ था मोदी सरकार भी उसी सिस्टम से लैस विमान और हथियारों की खरीद कर रही है। 

प्रवक्ता ने कहा कि जब विमान एक ही सिस्टम से लैस हैं तो मोदी सरकार ने इन विमानों के लिए तीन गुना ज्यादा मूल्य क्यों दे रही है। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार के समय जिस लड़ाकू विमान की कीमत 526 करोड़ रुपए तय की गयी थी वही विमान अब 1670 करोड़ रुपए की दर से खरीदा जा रहा है और इससे सरकारी खजाने को सीधे 41,000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।